19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशमध्य प्रदेश

पोस्टमास्टर को IPL सट्टे का था ऐसा चस्का, पोस्ट ऑफिस में जमा 1.25 करोड़ लगा डाले

सागर : आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी (IPL Betting in Madhya Pradesh) के मामले अकसर सामने आते रहते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश के सागर जिले में बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक उप-डाकपाल ने पोस्ट ऑफिस में जमा लोगों के 1.25 करोड़ रुपये ही आईपीएल में सट्टा लगाकर गंवा दिया। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है। जीआरपी थाना प्रभारी अजय धुर्वे ने बताया कि डाकघर में राशि जमा करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले उप-डाकपाल विशाल अहिरवार (36) को 20 मई को गिरफ्तार किया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
थाना प्रभारी ने बताया कि अब तक 20 ज्यादा लोगों का इस धोखाधड़ी का शिकार होने का पता चला है। गबन की राशि भी 1.25 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गयी है। धुर्वे ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि उसने पीड़ितों के पैसों से आईपीएल क्रिकेट पर मुनाफा कराने का दावा करने वाले ऐप के जरिए सट्टेबाजी की थी। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 408 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आरोपी उप-डाकपाल से पूछताछ जारी : धुर्वे ने बताया कि इस धोखाधड़ी का खुलासा तब हुआ, जब सागर जिले के बीना स्थित उप डाकघर में सावधि जमा (एफडी) कराने वाले एफडी पूरे होने पर रुपये निकालने के लिए इस महीने की शुरुआत में पोस्ट ऑफिस पहुंचे। डाकघर में एफडी और खाता नंबर देने पर पता चला कि यह खाता नंबर फर्जी है। उनके नाम किसी तरह की एफडी नहीं है।
जिनके पैसे फंसे वो लगा रहे डाकघर के चक्कर : थाना प्रभारी ने बताया कि उपभोक्ता रुपये निकालने के लिए कई दिनों तक डाकघर के चक्कर लगाते रहे। आखिर में उपभोक्ताओं को बताया गया कि उप-डाकपाल ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। इसके चलते उप-डाकपाल को निलंबित कर दिया गया है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जिन लोगों की राशि के साथ आरोपी उप-डाकपाल ने हेर-फेर किया उनमें से एक पीड़िता वर्षा के पति ने 9 लाख रुपए जमा किए थे।
कोई बेटियों की शादी के लिए तो किसी ने रिटायरमेंट के मिले पैसे किए थे जमान : वर्षा कोरोना काल में अपने पति और ससुर को खो चुकी है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी ही व्यथा बुजुर्ग महिला किशोरी बाई की है। उसने अपनी चार शादी योग्य बेटियों के विवाह के लिए 5 लाख रुपए डाकघर में जमा किए थे। इसी तरह बुजुर्ग परमानंद साहू ने सेवानिवृत्ति पर मिली राशि को डाकघर में जमा करने के बाद राशि वापस पाने चक्कर काट रहे हैं।पोस्टमास्टर को IPL सट्टे का था ऐसा चस्का, पोस्ट ऑफिस में जमा 1.25 करोड़ लगा डाले

Related posts

मुजफ्फरनगर दंगे को सत्ता प्रायोजित बता बोले CM योगी- अखिलेश सरकार ने निकम्मेपन को छिपाने के लिए मासूमों पर दर्ज किया था केस

Pradesh Samwad Team

Pradesh Samwad Team

भोपाल इलाके की कीचड़ से भरी गड्ढों वाली सड़कों पर महिलाओं ने विरोध स्वरूप किया ‘कैटवॉक’

Pradesh Samwad Team