27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

पांचवी मास्टर्स कप क्रिकेट प्रतियोगिता मास्टर्स ग्रुप में आई पी सी ने भोपाल स्ट्राइकर्स को और ओपन ग्रुप में बी एम सी सी ने फेथ क्रिकेट क्लब को हराया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी जे पी यादव के नाबाद शतक से आई पी सी और गौतम रघुवंशी के दोहरे प्रदर्शन से बी एम सी सी की आसान जीत

स्पोर्ट्स क्लब ऑफ भोपाल और भोपाल क्रिकेट अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में पांचववी मास्टर्स कप क्रिकेट प्रतियोगिता में आज भोपाल स्ट्राइकर्स और आई पी सी सीनियर्स के मध्य खेला गया। भोपाल स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया । आई पी सी सीनियर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 218 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें अंतरराष्ट्रीय किर्केट खिलाड़ी जयप्रकाश यादव ने शानदार नाबाद शतक बनाते हुए 73 गेंद पर 130 और फिरदौस ने 61 एव मोहसिन ने 14 रन का योगदान दिया। जवाबी पारी खेलने उतरी भोपाल स्ट्राइकर्स की टीम की शुरुआत शानदार रही लेकिन बाद में पूरी टीम 15.4 ओवर में 119 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। भोपाल स्ट्राइकर्स की तरफ से सचिन ने 37, विनोद हलवे ने 22 और निशांत ने 18 रन बनाए। आई पी सी सीनियर की तरफ़ से चेतन मेवाड़, मुक्तदीर उल्ला ,मुश्ताक और नावेद ने 2 2 विकेट लिए। जय प्रकाश यादव को मेन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें वरिष्ट पत्रकार सुनयन चतुर्वेदी ने पुरुस्कृत किया वही मास्टर्स कप के ओपन ग्रुप में खेले गए फेथ क्रिकेट क्लब और बी एम सी सी के मैच में फेथ क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए बी एम सी सी की टीम ने गौतम रघुवंशी के धुंआधार 43 गेंद में 85 और सारांश भार्गव के 15 गेंद पर 36 रनों की बदौलत निर्धारित 18 ओवर में 4 विकेट खोकर 199 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। मोहित झावा ने 26 और जय देवनानी ने 21 रनों की पारी खेली। फेथ क्रिकेट क्लब की तरफ से पूजन, प्रनकेश, निखिल और पीयूष ने 1 1 विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी फेथ क्रिकेट क्लब की टीम 17.5 ओवर में 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। कृष मल्होत्रा ने सबसे ज्यादा 46, पीयूष ने 26 और अक्षदीप ने 21 रन बनाए। बी एम सी सी की तरफ से गौतम रघुवंशी ने 3 ,मृदुल और विनोद ने 2 2 विकेट लिए। गौतम रघुवंशी को दोहरे प्रदर्शन के लिए मेन ऑफ द मैच चुना गया। उन्हें श्री हेमंत कपूर और आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉ बृजेश श्रीवास्तव ने पुरुस्कृत किया। कल पहला एक मीडिया मास्टर्स और गत वर्ष की विजेता रेलवे मास्टर्स के मध्य और दूसरा मैच एम सी सी ए और आर सी सी के मध्य खेल जाएगा।

Related posts

दिल्ली ने 17 रन से हराया, पंजाब की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म

Pradesh Samwad Team

जबलपुर संभाग : अंतर शालेय मुश्ताक अली अंडर-19 वर्षीय एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता लिटिल वर्ल्ड स्कूल बना चेम्पियन (आयोजक जे डी सी ए‌)

Pradesh Samwad Team

मध्य प्रदेश के 10 खिलाड़ी भारतीय रोपे स्किपिंग टीम में चयनित

Pradesh Samwad Team