29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
लाइफ स्टाइल

पहली डेट पर भी ये झूठ बोलने से बाज नहीं आते ज्यादातर मर्द

किसी ने ठीक कहा है कि पहला प्यार और पहली डेट बहुत ही खास होती है। यह पल तब ज्यादा स्पेशल हो जाता है, जब सामने वाली सीट पर बैठा आपका क्रश पूरी तरह इंप्रेस हो जाए। यही एक वजह भी है कि इस फीलिंग को लेकर जितनी एक्साइटमेंट होती है, उससे ज्यादा इस बात की चिंता सताने लगती है कि पहली मुलाकात को मजेदार बनाने के लिए ऐसा क्या किया जाए, जिससे उनका रिश्ता एक डेट से आगे बढ़ सके।
हालांकि, पहली डेट पर सामने वाले के मूड और पसंद के अनुसार ही हमें उसे स्पेशल फील कराना होता है। हां, वो बात अलग है कि महिला को प्रभावित करने के लिए ज्यादातर मर्द ऐसी चीजों के बारे में झूठ बोल देते हैं, जिनसे उनका नाता दूर-दूर तक नहीं होता। ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं बल्कि Journal of Personality and Social Psychology की स्टडी कहती है कि पहली डेट पर भी ज्यादातर मर्द ईमानदारी नहीं बरतते हैं।
दरअसल, इस सर्वे में 63 फीसदी लोगों ने माना कि उन्होंने अपनी पहली डेट पर तनख्वाह से लेकर हॉबी के बारे में सरासर झूठ बोला था, ताकि वह अपनी महिला मित्र को रिझा सकें। यहां हम उन 4 झूठों को बता रहे हैं, जो पुरुष अपनी पहली डेट पर बताते हैं। (फोटोज-Istock)
जॉब प्रोफाइल : पहली डेट पर ज्यादातर पुरुषअपनी नौकरी के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बात करते हैं। वह न केवल अपनी कंपनी से जुड़ी चीजों का इस्तेमाल महिला को आकर्षित करने के लिए करते हैं बल्कि उन्हें इस दौरान यह दिखाने से भी नहीं कतराते कि वह एक अच्छे पद पर हैं। यही एक वजह भी है कि वह अपने पेशे को लेकर जादुई माहौल क्रिएट करते हैं, जिससे सामने वाले पर सही इंप्रेशन जम जाए।
घर से जुड़ी बातें : बहुत से पुरुषों को लगता है कि अगर वह अपने घर-अपार्टमेंट के बारे में अच्छी और रोमांटिक करेंगे, तो उनकी महिला मित्र उनसे एकदम से इंप्रेस हो जाएगी। यही एक वजह भी है कि वह न कूल अंदाज में अपने माता-पिता के साथ हो चुके किस्सों को बताते हैं बल्कि इस दौरान अपने परिवार वालों के प्रति प्यार जाहिर करने से भी नहीं कतराते।
कूल रहने की कोशिश : पहली डेट पर कोई भी मर्द अपनी चिंता या उनसे जुड़े मुद्दों को प्रकट नहीं करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर पुरुष विशेष रूप से यह दिखाने की कोशिश करते हैं कि वह बहुत शांत और स्वतंत्र किस्म के इंसान हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि इस दौरान वह जितना फ्रेंडली रहेंगे, उतना ही उनकी दोस्त रिलेक्स फील करेंगी और अपनी मन की बात बेहिचक कह सकेंगी। हालांकि, आपको बता दें कि हद से ज्यादा बोलने वाले लड़के भी महिलाओं को पसंद नहीं आते हैं।
शराब-सिगरेट की लत : अगर वह रोज शराब पीते हैं, तो वह आपको इस बात का तब तक पता नहीं चलने देंगे, जब तक आप उनके साथ खूब समय बिताना शुरू नहीं कर देतीं। पुरुष जानते हैं कि कोई भी महिला किसी ऐसे व्यक्ति को डेट करना पसंद नहीं करती, जिसे शराब-सिगरेट पीने की लत हो। यही एक वजह भी है कि पहली डेट पर ज्यादातर मर्द ड्रिंक्स लेने को पूरी तरह अवॉइड करते हैं।

Related posts

शादी से पहले न करें ये 4 गलतियां, वरना बनने से पहले ही बिगड़ सकता है आपका रिश्ता

Pradesh Samwad Team

इस उम्र से बच्‍चे के हाथ में देने चाहिए खिलौने, दोगुनी तेजी से होती है डेवलपमेंट

Pradesh Samwad Team

गर्लफ्रेंड से शादी करना हो रहा है मुश्किल, तो इन तरीकों से घरवालों को करें तैयार

Pradesh Samwad Team