25.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशमध्य प्रदेश

नशा मुक्त भारत अभियान के तत्वावधान में भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज (BSSS) की AAATMAN परियोजना, ‘चर्चा’ नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया

नशा मुक्त भारत अभियान के तत्वावधान में भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज (BSSS) `की AAATMAN परियोजना, जो कि सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, भारत सरकार का एक प्रमुख कार्यक्रम है, ने 26 अप्रैल, 2022 को ‘चर्चा’ नामक एक कार्यक्रम का आयोजन किया। चर्चा का उद्देश्य AAATMAN द्वारा अब तक किए गए कार्यों पर चर्चा एवं AAATMAN के सभी छात्र स्वयंसेवकों को एक मंच पर लाना था। कार्यक्रम में डॉ. फादर जॉन पीजे, प्रिंसिपल, द भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज और गेस्ट ऑफ ऑनर, सुश्री रितुपर्णा चक्रवर्ती, संयुक्त सचिव, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय विशेष रूप से उपस्थित थे।
सुश्री चक्रवर्ती ने सत्र में उपस्थित लोगों के साथ बातचीत की और उन्हें AAATMAN टीम द्वारा किए गए कार्यों को मजबूत करने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए।
सुश्री चक्रवर्ती ने परामर्शदाताओं के प्रभावी मोबाइल क्लीनिक बनाने के लिए टीम का मार्गदर्शन किया. उन्होंने टीम की प्रशंसा की जो वे व्यसन के खिलाफ काम कर रहे हैं और AAATMAN परियोजना से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति द्वारा पेश की गई ऊर्जा, उत्साह और समर्पण से वह बहुत प्रभावित हुईं। इसके अलावा, टीम ने अब तक किए गए कार्यों की एक डॉक्यूमेंट्री प्रस्तुत की, जिसमें AAATMAN के वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला गया। डॉक्यूमेंट्री में टीम द्वारा की गई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी गयी और मेहमानों और उपस्थित लोगों द्वारा इसकी बहुत सराहना की गई।
आयोजन के दौरान, टीम AAATMAN ने KNOCK, पत्रिका का अनावरण किया, जिसमें व्यसन और इसके दुष्प्रभावों के बारे में योगदानकर्ताओं के विचारों को दर्शाया गया है। डॉ. फादर जॉन पीजे और सुश्री चक्रवर्ती ने आयोजन के दौरान आधिकारिक तौर पर पत्रिका का विमोचन किया। को-पीआई, श्री अब्राहम के वर्गीस, प्रमुख, सामाजिक कार्य विभाग, श्री विनीश शाजी, प्रोजेक्ट सेल समन्वयक, बीएसएसएस और श्री बलवीर मेहरा, नेटवर्किंग और संपर्क समन्वयक के सक्षम नेतृत्व में इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया ।

Related posts

Pradesh Samwad Team

शिवराज कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, घरेलू हिंसा से पीड़ित महिला को चार लाख तक की मिलेगी मदद

Pradesh Samwad Team

भाभा विश्वविद्यालय द्वारा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मास्क, फल एवं सेनिटरी पैड का वितरण

Pradesh Samwad Team