21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
राजनीति

त्रिपुरा में TMC झोंक रही ताकत, अभिषेक बनर्जी के दौरे से पहले दिखा पोस्‍टर वॉर


त्रिपुरा (Tripura) में संपर्क अभियान के तहत तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) सोमवार को राज्‍य का दौरा करेंगे. उनके इस दौरे को देखते हुए टीएमसी ने त्रिपुरा की सड़कों पर अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नाम के कई पोस्‍टर लगाए हैं. वहीं त्रिपुरा में टीएमसी के नेता आशीष लाल सिंह का कहना है कि एयरपोर्ट से लेकर गोरखा बस्‍ती तक के रास्‍ते में कई पोस्‍टर रविवार रात को क्षतिग्रस्‍त हुए हैं. इसे लेकर पार्टी अपना विरोध दर्ज कराएगी.
अभिषेक बनर्जी का दौरा अगरतला के एक होटल के कमरे में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की आई-पैक टीम को कोविड-19 पाबंदियों का हवाला देते हुए पुलिस द्वारा नजरबंद करने से उपजे विवाद के कुछ दिनों बाद हो रहा है. सोमवार को सुबह टीएमसी के दो अन्‍य नेता ब्रात्‍यो बसु और मलॉय घटक भी त्रिपुरा दौरे पर जाएंगे. उनके साथ ऋतुब्रत भट्टाचार्य भी होंगे.
अभिषेक बनर्जी सोमवार को अपने त्रिपुरा दौरे की शुरुआत प्रसिद्ध मठबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करके करेंगे. इसके बाद वह पार्टी की एक मीटिंग में हिस्‍सा लेंगे. जिसमें वह स्‍थानीय नेताओं से मिलेंगे और बूथ स्‍तर की रिपोर्ट लेंगे. इस दौरान वह स्‍थानीय नेताओं का निर्देश भी देंगे. त्रिपुरा में पार्टी की नई संगठनात्‍मक स्‍थापना हो सकती है. ऐसे में अभिषेक बनर्जी त्रिपुरा बीजेपी को कड़ा संदेश भी देंगे.
वहीं टीएमसी नेताओं का क‍हना है कि त्रिपुरा में पार्टी को पोस्‍टर हटाए जाने का मतलब है कि बीजेपी अभिषेक बनर्जी के दौरे से डर रही है. हालांकि बीजेपी के प्रवक्‍ता नाबेंदु भट्टाचार्य का कहना है कि पार्टी टीएमसी को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी के तौर पर नहीं देखती. अगर वे चाहें तो एफआईआर दर्ज करा सकते हैं.
राज्यसभा में टीएमसी के नेता सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा, ‘अभिषेक त्रिपुरा में पार्टी की यात्रा का नेतृत्व करेंगे, जहां बंगाली और अन्य समुदाय हमारा, हमारी नेता ममता बनर्जी का समर्थन कर रहे हैं. वे बिप्लब देब नीत बीजेपी सरकार से त्रस्त हैं.’

Related posts

बजरंग दल ने वेब सीरीज के सेट पर तोड़फोड़ की: दिग्विजय ने सरकार से संगठन पर कार्रवाई की मांग की

Pradesh Samwad Team

गृह मंत्री की ‘बहन’ ने कहा- MP में अंधेर नगरी चौपट राजा वाली हालत लेकिन अफसर आटे में नमक बराबर ही लें रिश्वत

Pradesh Samwad Team

शिवराज बोले- एमपी में कोरोना अब कंट्रोल में, वैक्सीनेशन में भी बनाया रिकॉर्ड

Pradesh Samwad Team