23.9 C
Madhya Pradesh
September 8, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेशराजनीति

त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों से क्रूरता हो रही, सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करेगी: राहुल गांधी


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि त्रिपुरा में मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ क्रूरता हो रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह सवाल भी किया कि आखिर सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करती रहेगी?
कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, ‘त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों पर क्रूरता हो रही है। हिंदू के नाम पर नफ़रत और हिंसा करने वाले हिंदू नहीं, ढोंगी हैं। सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करती रहेगी?’ राहुल गांधी ने यह ट्वीट उस वक्त किया है जब पिछले कुछ दिनों से त्रिपुरा में हिंसा से कथित तौर पर संबंधित तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे हैं।
उधर, उत्तर त्रिपुरा जिले के पानीसागर उपमंडल के चमटीला में विश्व हिंदू परिषद् की एक रैली के दौरान एक मस्जिद में तोड़फोड़ की घटना के दो दिनों बाद त्रिपुरा पुलिस ने बृहस्पतिवार को लोगों से अपील की कि घटना के बारे में अफवाह और फर्जी तस्वीरें नहीं फैलाएं।
साथ ही, पुलिस ने कहा कि किसी भी मस्जिद में आग नहीं लगाई गई जैसा कि सोशल मीडिया में फर्जी तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं। राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया, ‘ये किस ऐंगल से अच्छे दिन हैं?’
त्रिपुरा पुलिस की अपील : त्रिपुरा के पुलिस महानिदेशक वी. एस. यादव ने कहा, ‘कुछ निहित स्वार्थ के लोग त्रिपुरा में शांतिपूर्ण सांप्रदायिक स्थिति को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं…हम हर नागरिक से अपील करते हैं कि कानून-व्यवस्था और शांति बनाए रखने में मदद करें।’ पड़ोसी देश बांग्लादेश में हाल में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद् द्वारा मंगलवार को निकाली गई रैली के दौरान चमटीला में एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और दो दुकानों में आग लगा दी गई। उत्तर त्रिपुरा के पुलिस अधीक्षक भानुपद चक्रवर्ती ने बताया था कि रोवा बाजार में कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के तीन घरों और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।

Related posts

इमरान खान को ब्लैकमेल कर रही हैं सहयोगी पार्टियां?

Pradesh Samwad Team

तालिबानी फरमान, महिलाएं अकेले नहीं कर सकेंगी बस में यात्रा, कार में म्‍यूजिक बजाना बैन

Pradesh Samwad Team

यूक्रेन ने पुतिन पर दबाव बनाने की मांग की, मारियुपोल को खाली कराने में संयुक्त राष्ट्र की बात मानेगा रूस

Pradesh Samwad Team