19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

टेस्ला के CEO एलन मस्क का बड़ा ऐलान, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से हटेगा प्रतिबंध


टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर लगे ट्विटर के स्थायी प्रतिबंध को वापस ले लेंगे। ट्विटर के अधिग्रहण की योजना को अमलीजामा पहना रहे मस्क ने कारों के भविष्य को लेकर आयोजित एक सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए यह बात कही।
मस्क ने कहा, ट्विटर द्वारा ट्रंप पर लगाया गया प्रतिबंध ‘नैतिक रूप से बुरा फैसला’ था। उन्होंने सोशल मीडिया कंपनी के इस फैसले को ‘बेहद मूर्खतापूर्ण’ करार दिया। उन्होंने कहा कि ट्विटर द्वारा अकाउंट पर स्थायी प्रतिबंध दुर्लभ परिस्थितयों में होना चाहिए और ऐसे कदम उन अकाउंट के लिए उठाए जाने चाहिए, जो गड़बड़ी करने वाले हैं। दरअसल अमेरिकी संसद भवन में पिछले वर्ष छह जनवरी को उपद्रवियों के जबरन घुस जाने की घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप के खाते पर प्रतिबंध लगा दिया था।
जानें क्या है पूरा मामला : फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब ने 6 जनवरी 2021 को कैपिटल परिसर (संसद भवन) में हुई हिंसा के बाद ट्रंप का अकाउंट निलंबित कर दिया था। उस दिन ट्रंप समर्थकों ने अमेरिकी कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत को प्रमाणित करने से रोकने के प्रयास में कैपिटल परिसर पर हिंसक रूप से धावा बोल दिया था। फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब ने आशंका चिंता जताई थी कि वह आगे भी अपने समर्थकों को हिंसा के लिए उकसा सकते हैं।

Related posts

इमरान खान की पार्टी कर रही इस्तेमाल : पाकिस्तानी चुनाव में पोस्टरों पर सिद्धू मूसेवाला की तस्वीर

Pradesh Samwad Team

हांगकांग चुनाव में चीन समर्थक प्रत्याशियों को मिली भारी जीत

Pradesh Samwad Team

समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने नवाब मलिक के खिलाफ थाने में की शिकायत, महिला आयोग को लिखा लेटर

Pradesh Samwad Team