27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

खिलाड़ियों को मिली एक और सौगात खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने नव-निर्मित मार्शल ऑर्ट भवन का किया लोकार्पण

मध्यप्रदेश के खिलाड़ियों को टी.टी. नगर स्टेडियम परिसर में एक और सर्व-सुविधायुक्त आधुनिक सौगात मिली है। खेल मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने आज स्टेडियम परिसर में लगभग 18 करोड़ रुपये की लागत से तैयार नव-निर्मित मार्शल ऑर्ट भवन का लोकार्पण किया। भवन में तीन खेल विधाएँ कुश्ती, बॉक्सिंग और फेंसिंग खेल संचालित होंगे।
तीस हजार स्क्वायर फीट में तैयार इस भवन में कॉन्फ्रेंस हॉल, लाइब्रेरी और लिफ्ट की व्यवस्था भी है।
खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने खिलाड़ियों को संबोधित किया कि अपना लक्ष्य अंतर्राष्ट्रीय पदक हासिल कर निर्धारित कर प्रे‍क्टिस करें।
आज की मेहनत और लगन कल की ताकत बनेगी। खेल अकादमी में हर सुविधा उपलब्ध है, जो आपको अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुँचने में मदद करेगी। श्रीमती सिंधिया ने बॉक्सिंग प्रेक्टिस एरीना का पंचिंग स्टेशन पर बॉक्सिंग कर शुभारंभ किया।
उन्होंने कहा कि अब हमारी राज्य खेल अकादमियों के खिलाड़ी, एशियन और ओलम्पिक क्वालिफाइंग में अपना स्थान बनायें, इसके लिये बेहतरीन प्रशिक्षकों को जोड़ा गया है।
उन्होंने कहा कि अब बॉक्सिंग, कुश्ती और फेंसिंग खेलों के लिये भी अंतर्राष्ट्रीय (फॉरेन) प्रशिक्षकों की सेवाएँ ली जायेंगी और अगर जरूरत पड़ेगी तो खिलाड़ियों को विदेश में प्रशिक्षण के लिये भेजा जायेगा। संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता, प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्री आकाश त्रिपाठी तथा राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री सुनील कुमार सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।

Related posts

बेबी लीग फुटबॉल प्रतियोगिता टी टी नगर चेम्प्स ने कनेक्ट स्पोर्ट्स A को 5-0 से हरा किया खिताब पर कब्ज़ा

Pradesh Samwad Team

KKR को हराकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची लखनऊ की टीम

Pradesh Samwad Team

दबाव में थी टीम इंडिया, कप्तान कोहली भी दिखे थे परेशान…कीवियों के चक्रव्यूह में फंसते चले गए भारतीय खिलाड़ी

Pradesh Samwad Team