25.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

काबुल की मस्जिद में धमाका… मिनी बस में ब्लास्ट, अलग-अलग विस्फोटों में 14 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में बम धमाके (Afghanistan Blast News) थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को अलग-अलग जगहों पर हुए कई धमाकों में 14 लोगों की मौत हो गई। इसमें राजधानी काबुल स्थित एक मस्जिद (Kabul Mosque Blast) के अंदर विस्फोट भी शामिल है जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए। इसके साथ ही देश के उत्तरी क्षेत्र में गाड़ियों को निशाना बनाकर किए गए तीन बम ब्लास्ट में नौ यात्री मारे गए। यह जानकारी तालिबान ने दी।
काबुल की मस्जिद में धमाका, 5 की मौत : तालिबान पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान के अनुसार, काबुल आपातकालीन अस्पताल ने कहा कि मस्जिद में बम धमाके के 22 घायलों को अस्पताल लाया गया। जिनमें पांच की मौत हो चुकी थी। शहर के केंद्रीय पुलिस जिला 4 में स्थित हजरत जकारिया मस्जिद में हुए विस्फोट के बारे में और कोई जानकारी नहीं है। जादरान ने कहा, ‘विस्फोट उस समय हुआ जब लोग शाम की नमाज के लिए मस्जिद के अंदर थे।’
मिनी बस समेत गाड़ियों में ब्लास्ट, 9 की गई जान : पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वे ताजा जानकारी का इंतजार कर रहे है। बल्ख प्रांत में तालिबान की ओर से नियुक्त प्रवक्ता मोहम्मद आसिफ वजीरी के अनुसार, उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में कुछ मिनीवैन को निशाना बनाकर उनके अंदर विस्फोटक उपकरण रखे गये। इन धमाकों में नौ लोग मारे गए और 15 घायल हो गए।
पुलिस के एक अधिकारी ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि मजार-ए-शरीफ के सभी पीड़ित देश के अल्पसंख्यक शिया मुसलमान थे। किसी समूह ने विस्फोटों की तत्काल जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस तरह के विस्फोट इस्लामिक स्टेट समूह के क्षेत्रीय सहयोगी की ओर से किये जाते हैं जिसे इस्लामिक स्टेट इन खुरासान प्राविंस या आईएस-के के रूप में जाना जाता है।

Related posts

जर्मनी बोला- टकराव हुआ तो हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध

Pradesh Samwad Team

भारत के साथ सामान्य उड़ान सेवाएं बहाल करना चाहता है यूएई

Pradesh Samwad Team

विक्रमसिंघे ने संकटों का सामना कर रहे श्रीलंका को भारतीय मदद की सराहना की

Pradesh Samwad Team