19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
खेल

ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
टैगोर टी-10 दिन के पहले मैच में मास्टर इलेवेंन के मनोज मनवानी, दूसरे मैच में टैगोर क्लब के उस्मान अली, तीसरे मैच में ओपस बज क्लब भोपाल के आदित्य सिंह और चौथे मैच में भोपाल क्रॉसफिट के संजोग बने मैन ऑफ द मैच, 14 मार्च को तीन क्वार्टर फाइनल मैच, 15 मार्च को एक क्वार्टर फाइनल और 2 सेमी फाइनल मैच खेला जाएगा

भोपाल। रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के आरएनटीयू स्पोर्ट्स क्लब द्वारा मध्य प्रदेश में पहली बार आयोजित ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 में आज तीन मैच खेले गए।
मध्य प्रदेश में पहली बार आयोजित हो रहे टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट के सफल आयोजन में देश भर की प्रतिष्ठित कंपनियों एवं संस्थानों द्वारा भागीदारी की जा रही है। जिसमें प्रमुख रुप से मुख्य प्रायोजकों के रूप में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, एलआईसी, मैक्जिम, सांची दुग्ध संघ सहित 25 सहप्रायोजकों की भागीदारी शामिल है। आज पहला मैच इलाइट क्रिकेट क्लब भोपाल और मास्टर्स इलेवेन के मध्य खेला गया। मास्टर इलेवन ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।
इलाइट क्रिकेट क्लब भोपाल के बल्लेबाज कीर्ति पाल के 15 गेंद पर 28 रन और नितेश ठाकुर के 13 गेंद पर 22 रन की मदद से 10 ओवर में 6 विकेट पर 112 रन बनाए। मास्टर्स इलेवेन के गेंदबाज विवेक ने 2 ओवर में 7 रन देकर एक विकेट और मनोज ने 2 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरे मास्टर से 11 के बल्लेबाज मनोज के 22 गेंद पर 45 रन आदित्य के 11 गेंद पर 23 रन और नीलेश के 17 गेंद पर 22 रन की मदद से 9.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 113 रन बनाकर यह मैच 6 विकेट से जीत लिया। मास्टर्स इलेवेन के बल्लेबाज मनोज मनवानी को दोहरे प्रदर्शन के लिए विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर सतीश अहिरवार और शाइन स्पोर्ट्स भोपाल के मैनेजिंग डायरेक्टर सागर शुक्ला के हाथों मैन आफ द मैच, विश्वविद्यालय की तरफ से डिजाइन किया गया कप और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दीया गया। दिन का दूसरा मैच इलाइट क्रिकेट क्लब भोपाल और टैगोर क्लब के मध्य खेला गया। इलाइट क्रिकेट क्लब भोपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इलाइट क्रिकेट क्लब भोपाल के बल्लेबाज कीर्ति पाल के 10 ओवर में 20 रन, गौरव के 15 गेंद पर 10 रन और नितेश ठाकुर के 3 गेंद पर 9 रन की मदद से 10 ओवर में 9 विकेट पर 65 रन बनाए। टैगोर क्लब के गेंदबाज उस्मान अली ने 2 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट और शिवम द्विवेदी ने 2 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरे टैगोर क्लब के बल्लेबाज शिवम द्विवेदी ने 11 गेंद पर 30 रन शिवम शुक्ला ने 10 गेंद पर 20 रन और प्रांजल पूरी ने 3 गेंद पर 12 रन की मदद से 4 ओवर में ही 1 विकेट पर 68 रन बनाकर मैच 9 विकेट से जीत लिया। टैगोर क्लब के उस्मान अली को दोहरे प्रदर्शन के लिए विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर सतीश अहिरवार के हाथों मैन आफ द मैच, विश्वविद्यालय की तरफ से डिजाइन किया गया कप और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दीया गया। दिन का तीसरा मैच एक्स्ट्रा शाइन क्रिकेट क्लब और ओपस बज क्लब भोपाल के मध्य खेला गया। एक्स्ट्रा शाइन क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक्स्ट्रा शाइन क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज सरफुद्दीन के 26 बॉल पर 39 रन, उत्कर्ष यादव के 12 गेंद पर 20 रन और गगन दुबे के 9 गेंद पर 11 रन की मदद से 10 ओवर में 9 विकेट पर 80 रन बनाए। ओपस बज क्लब भोपाल के गेंदबाज अतुल खरे ने 2 ओवर में 8 रन देकर तीन विकेट और आदित्य सिंह ने 2 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरे ओपस बज क्लब भोपाल के बल्लेबाज जैद ने नाबाद 11 गेंद पर 25 रन, अरबाज उद्दीन ने 12 गेंद पर 22 रन और कृष मल्होत्रा ने 6 गेंद पर 9 रन की मदद से 6.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 82 रन बनाकर यह मैच 7 विकेट से जीत लिया। ओपन बंद क्लब भोपाल के आदित्य सिंह को दोहरे प्रदर्शन के लिए स्पोर्ट्स एज के योगेंद्र व्यास और विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर सतीश अहिरवार के हाथों मैन आफ द मैच, विश्वविद्यालय की तरफ से डिजाइन किया गया कप और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दीया गया।
दिन का चौथा मैच ओपस बज क्लब भोपाल और भोपाल क्रॉसफिट के मध्य खेला गया। भोपाल क्रॉसफिट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भोपाल क्रॉसफिट के बल्लेबाज संजोग ने नाबाद 17 गेंद पर 53 रन, जे पी यादव के 17 गेंद पर 27 रन और समीर कुरेशी के 13 गेंद पर 25 रन की मदद से 10 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए। ओपस बाज क्लब भोपाल के गेंदबाज पीयूष सिंह ने 1 ओवर में 6 रन देकर दो विकेट और अरबाज उद्दीन ने 2 ओवर में 8 रन देकर एक विकेट लेने में सफलता हासिल की। लक्ष्य का पीछा करने उतरे उपज क्लब भोपाल के बल्लेबाज विकास शर्मा के 12 गेंद पर 40 रन, कृष मल्होत्रा के 15 गेंद पर 36 रन और अतुल खरे के नाबाद 9 गेंद पर 12 रन की मदद से 10 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन ही बना सके। भोपाल क्रॉसफिट के गेंदबाज संजोग ने 2 ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट अश्विन दास ने 2 ओवर में 9 रन देकर के 2 विकेट और गौतम रघुवंशी ने 2 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटके। भोपाल क्रॉसफिट ने यह मैच 8 रनों से जीत लिया। भोपाल क्रॉसफिट के संजोग को दोहरे प्रदर्शन के लिए विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव ऋत्विक चौबे और स्पोर्ट्स ऑफिसर सतीश अहिरवार के हाथों मैन आफ द मैच, विश्वविद्यालय की तरफ से डिजाइन किया गया कप और ग्रिट स्पोर्ट की तरफ से गिफ्ट हैंपर दीया गया।
14 मार्च 2022 क्वार्टर फाइनल मैच- दिन का पहला क्वार्टर फाइनल मैच आरएनटीयू इलेवेन और टैगोर क्लब के मध्य खेला जाएगा। दिन का दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच अलीशा और बीएमसीसी भोपाल के मध्य खेला जाएगा। दिन का तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच आरसीसी बनखेड़ी और आई के कलेक्शन बरेली उत्तर प्रदेश के मध्य खेला जाएगा चौथा और अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच 15 मार्च 2022 की प्रातः एस पी एल गुरुग्राम हरियाणा और भोपाल क्रॉसफिट के मध्य खेला जाएगा। वही सेमी फाइनल मैच भी 15 मार्च को खेले जाएंगे।

Related posts

47वां अखिल भारतीय त्यागमुर्ति गोस्वामी गणेश दत्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 : दिल्ली चैलेंजर क्रिकेट क्लब सेमीफाइनल में

Pradesh Samwad Team

दूसरे टेस्ट में रोमांच, अफ्रीका आगे

Pradesh Samwad Team

पांचवी मास्टर्स कप क्रिकेट प्रतियोगिता फेथ क्रिकेट क्लब ने बी एम सी सी को हरा किया खिताब पर कब्ज़ा आई पी सी सीनियर्स फाइनल में , मयंक सीनियर्स से खिताबी मुकाबला आज

Pradesh Samwad Team