21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

इस्लामाबाद रैली में जनता के सामने इस्तीफा देने की अटकलें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। उनकी सरकार के खिलाफ पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इससे पहले शनिवार को इमरान खान ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय नाम से यूट्यूब चैनल के नाम को बदलकर अटकलों का बाजार और गर्म कर दिया। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इमरान रविवार को इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं।
दरअसल जिस यूट्यूब चैनल का नाम बदला गया है, उसका नाम पहले ‘प्राइममिनिस्टर ऑफिस’ (PMO) था और ये वेरिफाइड टिक अकाउंट था। अब इसका नाम ‘इमरान खान’ कर दिया गया है।इस्लामाबाद में रविवार को इमरान खान की रैली से ठीक एक दिन पहले यह बदलाव किया गया है। माना जा रहा है कि आज बुलाई गई रैली इमरान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की ओर से ताकत दिखाने की एक कोशिश है।
जनता के सामने देंगे इस्तीफा? : इमरान खान की आज की रैली इस्लामाबाद के परेड ग्राउंड में है। इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है। माना जा रहा है कि इसी रैली में इमरान खान जनता के सामने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। इमरान खान और उनकी पार्टी की ओर से भी लोगों को रैली में बड़ी संख्या में शामिल होने की गुजारिश की गई है। कुछ दिन पहले भी इमरान ने एक वीडियो जारी कर लोगों से रैली में आने की अपील की थी। प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली में मतदान अगले महीने के पहले हफ्ते में होने की संभावना है।
इमरान खान, उनकी पत्नी पर रिश्वत का आरोप : पाकिस्तान में सियासी उठापटक के बीच पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी पर छह अरब पाकिस्तानी रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए इसे ‘सबसे बड़ा घोटाला’ बताया। पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज शरीफ की बेटी ने लाहौर में मॉडल टाउन में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये आरोप लगाए।

Related posts

कीव में रातभर भीषण हमले, 10 लाख लोगों ने छोड़ा देश, यूक्रेन के पहले शहर खेरसोन पर रूस का कब्‍जा

Pradesh Samwad Team

हीलियम-3 बदल सकता है फ्यूचर! अंतरिक्ष में मौजूद ‘तेल का कुआं’, कौन पहुंचेगा सबसे पहले?

Pradesh Samwad Team

पाकिस्तान के लिए ईंधन जुटाना हो रहा मुश्किल, घरों-इंडस्ट्री की बिजली काटा जाना शुरू

Pradesh Samwad Team