23.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

आगबबूला बाइडन ने कर दी रूस में तख्तापलट की भविष्यवाणी!

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को अब एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है। इस जंग में अमेरिका यूक्रेन की तरफ से परोक्ष रूप से लड़ रहा है। अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन रूस पर ढेर सारे प्रतिबंधों का ऐलान कर चुके हैं, हालांकि वह अपनी सेना यूक्रेन भेजने की संभावनाओं को बहुत पहले ही खारिज कर चुके हैं। शनिवार को बाइडन ने पोलैंड का दौरा किया और आक्रामक अंदाज में पुतिन पर जमकर बरसे। उन्होंने पुतिन को न सिर्फ चेतावनी दी बल्कि रूसी राष्ट्रपति के लिए ‘कसाई’ शब्द का इस्तेमाल किया। इस दौरान बाइडन ने कहा कि पुतिन को अब सत्ता में नहीं रहना चाहिए।
पोलैंड में अपने संबोधन के दौरान बाइडन ने कहा, ‘भगवान के लिए, यह शख्स अब और सत्ता में नहीं रह सकता।’ बाइडन के बयान ने रूस में तख्तापलट की आशंकाओं को हवा दी है। इससे पहले भी कई खबरों में दावा किया जा चुका है कि पुतिन को अपनी गद्दी छिनने का डर सता रहा है। कहा गया था कि पुतिन को क्रेमलिन प्रमुख के पद से हटाने के लिए उनके विरोधी उनकी जहर देकर हत्या कर सकते हैं। इस डर से पुतिन ने अपने स्टाफ के 1000 कर्मियों को बदल दिया था।
बाइडन ने कहा- पुतिन कसाई हैं! : शनिवार को पोलैंड के वारसॉ में शरणार्थियों से मिलने के बाद बाइडन ने पुतिन को ‘कसाई’ बताया। सीएनएन के मुताबिक बाइडन ने यूक्रेन में रूसी नेता की कार्रवाइयों की तीखी आलोचना की, जिसमें लाखों शरणार्थियों को पड़ोसी देश भागते देखा गया है। यात्रा के दौरान पत्रकारों ने बाइडन से पूछा कि स्टैडियन नारोडोवी में यूक्रेनी शरणार्थियों को देखकर उन्हें क्या लगता है, क्योंकि वे हर दिन पुतिन की कार्रवाइयों से त्रस्त रहते हैं।
पुतिन पर खुलकर बरस रहे बाइडन : सीएनएन के अनुसार, बाइडन ने जवाब दिया, ‘पुतिन एक कसाई हैं’। शुरुआत में अपने और पुतिन के बीच एक व्यक्तिगत प्रतिद्वंद्विता को कम करने की कोशिश के बाद बाइडन ने पिछले 10 दिनों में पुतिन के खिलाफ अपनी बयानबाजी तेज कर दी है। पिछले हफ्ते, बाइडन ने पहली बार पुतिन को ‘युद्ध अपराधी’ कहा और फिर बाद में उन्हें ‘हत्यारा तानाशाह, एक शुद्ध ठग जो यूक्रेन के लोगों के खिलाफ अनैतिक युद्ध लड़ रहा है’ के रूप में संदर्भित किया।
रूस ने बाइडन के बयान को बताया ‘अपमानजनक’ : रिपोर्ट के मुताबिक बाइडन ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण को ‘अमानवीय’ भी कहा है। आरटी के अनुसार, पुतिन के प्रेस सचिव, दिमित्री पेसकोव ने कहा, ‘बाइडेन के नए अपमान ने रूसी-अमेरिकी संबंधों में सुधार के अवसर की खिड़की को और संकीर्ण कर दिया।’ उन्होंने कहा, ‘बेशक, इस तरह के व्यक्तिगत अपमान ने अमेरिका के वर्तमान प्रशासन के तहत हमारे द्विपक्षीय संबंधों के अवसर की खिड़की को संकीर्ण कर दिया। हमें इसके बारे में पता होना चाहिए।’

Related posts

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के खिलाड़ी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रेसलिंग में भाग ले रहे

Pradesh Samwad Team

भारत की प्रथम नेत्रहीन मार्शल आर्ट कोच बनेगी दिव्यांग पूनम शर्मा पूनम शर्मा। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में किया है आवेदन

Pradesh Samwad Team

हिमाचल-तमिलनाडु ने सेमीफाइनल में दर्ज की धमाकेदार जीत, अब 26 दिसंबर को खिताबी मुकाबले में होगी भिड़ंत

Pradesh Samwad Team