22.9 C
Madhya Pradesh
October 19, 2024
Pradesh Samwad
उत्तर प्रदेश

बाराबंकी की फैक्ट्री में हैवानियत, बाल मजदूर के निजी अंग में भरा एयर प्रेशर पंप, हालत नाजुक

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले की फैक्ट्री में एक बाल मजदूर से हैवानियत सामने आई है। मिनरल वॉटर बोतल बनाने वाली कंपनी में उसके निजी अंग में एयर प्रेशर पंप से हवा भर दी गई। इस घटना के बाद उसकी हालत गंभीर है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है।
कुर्सी रोड के यूपीसीडा परिसर के रायल किंग उद्योग में काम करने वाले नाबालिग मजदूर के रेक्टम (गुदा) में प्रेशर एयर भर दी गई। इससे उसकी हालत बिगड़ गई। इस पर बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां पर उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। पुलिस ने हत्या के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।
ठकुरामऊ के एक व्यक्ति ने कुर्सी पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि औद्योगिक क्षेत्र स्थित मिनरल वॉटर बोतल निर्माता कंपनी रॉयल किंग में उसका 13 वर्षीय पुत्र काम करता है। गुरुवार शाम को वह ड्यूटी पर गया था। आरोप है कि ड्यूटी के दौरान फैक्ट्री में मौजूद एक साथी से उसकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इसी बीच उसके साथ काम कर रहे एक मजदूर ने उसके पुत्र के निजी अंग में प्रेशर एयर भर दिया। इससे वह बेहोश होकर फैक्ट्री में ही गिर गया।
अन्य साथियों ने उसके पुत्र को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद आरोपी मौके से भाग निकला। पीड़ित के पिता ने शुक्रवार सुबह थाने में आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कुर्सी थाना प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि वारदात में आरोपी के खिलाफ धारा 308 (हत्या की नियत से गंभीर चोट पहुंचाने) की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
आरोपी भी नाबालिग है, उसे भी हिरासत में ले लिया गया है। पकड़ा गया आरोपी रायबरेली के बछरांवा थाना क्षेत्र का निवासी है। प्रभारी निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि रॉयल किंग उद्योग में इस वारदात से यह बात भी सामने आई है कि वहां पर बाल श्रमिक कार्यरत हैं। एसडीएम और श्रम विभाग के अफसरों को वारदात की सूचना दी गई है।

Related posts

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की स्टार्स परियोजना की दो दिवसीय कार्यशाला

Pradesh Samwad Team

अखिलेश के समाजवादी इत्र लांच करने पर BJP का हमला, कहा- इससे SP के पापों की दुर्गंध नहीं जाने वाली

Pradesh Samwad Team

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सिद्धू का लखीमपुर खीरी में अनशन

Pradesh Samwad Team