28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

पाकिस्तान को मिली घर में सबसे बड़ी हार, बाबर आजम ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड


विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए ओपनर इमाम उल हक ने 96 गेंदों में 103 रनों की शतकीय पारी जरूर खेली, लेकिन उनके और कप्तान बाबर आजम (57) को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज कमाल नहीं कर सका। रिजल्ट यह रहा कि पूरी टीम 45.2 ओवरों में 225 रनों पर ढेर हो गई।
बाबर आजम vs विराट कोहली : लाहौर: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वनडे श्रृंखला में भी ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के खिलाफ विजयी आगाज किया है। गद्दाफी स्टेडियम में टॉस गंवाकर ओपनर ट्रेविस हेड के शानदार शतक के बूते ऑस्ट्रेलिया ने स्कोरबोर्ड पर 313/7 रन टांगे। जवाब में इमाम-उल-हक का शतक बेकार चला गया। पूरी पाकिस्तानी टीम महज 225 रन पर ही सिमट गई। इस तरह तीन मैच की वनडे सीरीज में मेहमान कंगारुओं के पास अब 1-0 की लीड है।
बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड : विशाल लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान ने पांचवें ओवर में ही फखर जमां को गंवा दिया था। तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान बाबर आजम ने जरूर अर्धशतक जमाया, लेकिन वह इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए। 72 गेंद में 57 रन की अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा। पाकिस्तानी कप्तान ने जैसे ही 15वां रन पूरा किया वह एकदिवसीय मुकाबलों में सबसे तेज 4 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। बाबर ने यह उपलब्धि 82वीं पारी में हासिल की। जबकि विराट ने यह कारनाम 93वीं पारी में किया था। हालांकि सबसे तेज चार हजार रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी टीम के पूर्व ओपनर हाशिम अमला के नाम है।
स्पिनर एडम जम्पा ने चटकाए चार विकेट : मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट पर 313 रन बनाए। उसके लिए ओपनर ट्रैविस हेड ने 72 गेंदों में 12 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए 101 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली। युवा बेन मैक्डरमॉट ने 55, जबकि कैमरून ग्रीन ने 30 गेंदों में 40 रन ठोके। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ और जाहिद महमूद ने 2-2 विकेट चटकाए। बड़े नामों के बिना उतरी कंगारू टीम के लिए एडम जाम्पा ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए, जबकि डेब्यू स्टार स्वेप्सन और ट्रैविस हेड ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। इस तरह कंगारू टीम ने वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Related posts

शूटिंग चैम्पियनशिप : खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया ने की तैयारियों की समीक्षा

Pradesh Samwad Team

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के फेंसिंग खिलाड़ी शंकर पांडे सीनियर वर्ल्ड फेंसिंग चैंपियनशिप में भारत का करेंगे प्रतिनिधित्व

Pradesh Samwad Team

क्रिकेट जगत में शोक : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स का कार दुर्घटना में निधन

Pradesh Samwad Team