28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

पहले गेंद से लगाई आग फिर बल्ले से ढाया कहर, इस ओवर में सुनील नारायण ने RCB से दूर किया मैच

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की आईपीएल खिताब जीतने की उम्मीद ने इस सीजन भी रास्ते में दम तोड़ दिया। कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ सोमवार को शारजाह में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में उसे 4 विकेट से शिकस्त मिली। सात मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ दूसरे लेग में पहुंची कोलकाता की टीम का यह प्रदर्शन हैरान करने वाला रहा।
नारायण ने फिर मोड़ा रुख : 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाते नजर आ रही थी। 11 ओवर में उसका स्कोर जरूर 79 रन था, लेकिन तीन विकेट भी गिर चुके थे। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर के आउट होते ही पांचवें नंबर पर सुनील बल्लेबाजी के लिए भेजे गए। 12वें ओवर का जिम्मा डेनियल क्रिश्चियन ने संभाला, लेकिन दबाव बनाने की बजाय वह जमकर पिट गए।
12वें ओवर में तीन छक्के : इस ओवर में आए डेनियल क्रिश्चियन को सुनील ने तीन छक्के जड़ते हुए कुल 22 रन जोड़ कर कोलकाता का पलड़ा फिर भारी कर दिया। नारायण 18वें ओवर में 15 गेंद पर 26 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इसी ओवर में सिराज ने दिनेश कार्तिक (10) को भी चलता कर मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन टीम के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज इयोन मोर्गन और शाकिब अल हसन ने नॉट आउट रहते हुए दो गेंद रहते टीम की जीत पक्की कर दी।
गेंदबाजी में चटकाए चार विकेट : टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को ओपनर देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने सर्तक शुरुआत दिलाई। दोनों ने बिना जोखिम भरे शॉट्स खेले पांच ओवर में बोर्ड पर 49 टांग दिए थे। बाद में कोलकाता के स्पिन जाल में बैंगलोर के बैटर इस जाल में बुरी तरह से फंस गए और सात विकेट गंवाकर सिर्फ 138 रन तक ही पहुंच सके। कोलकाता की ओर से कैरेबियाई स्पिनर सुनील नारायण ने सिर्फ 21 रन देकर चार विकेट निकाले। इन चार विकेट में विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल के बेशकीमती विकेट भी शामिल रहे।
बतौर कप्तान कोहली का आखिरी मैच : विराट कोहली की आरसीबी के कप्तान के तौर पर यह खिताब जीतने की उनकी अंतिम कोशिश थी। विराट ने यूएई लेग की शुरुआत के पहले ही घोषणा कर दी थी कि आरसीबी के कप्तान के तौर पर यह उनका अंतिम सीजन होगा। इसके बाद वह कप्तानी पद से हट जाएंगे।

Related posts

पाकिस्तान को मिली घर में सबसे बड़ी हार, बाबर आजम ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

Pradesh Samwad Team

के एफ सी वीमेन्स 3rd टी 20 नेशनल डेफ क्रिकेट चेम्पियनशिप 2022, कर्नाटक, महाराष्ट्र, चंडीगढ़ और उत्तरप्रदेश ने अपने अपने मैच जीते

Pradesh Samwad Team

एलएनसीटी एक्सीलेंस ने जीते 14 गोल्ड 8 सिल्वर

Pradesh Samwad Team